दलित साहित्य
दलित साहित्य की अवधारणा (DALIT SAHITYA KI AVDHARANA)दलित साहित्य की परंम्परा-1 (DALIT SAHITYA KI PARAMPARA-1)
दलित साहित्य की परंम्परा-2 (DALIT SAHITYA KI PARAMPARA-2)
दलित साहित्य की परंम्परा-3 (DALIT SAHITYA KI PARAMPARA-3)
दलित साहित्य का स्वरूप (DALIT SAHITYA KA SWAROOP)
दलित साहित्य की भाषा (DALIT SAHITYA KI BHASHA)
स्वानुभूति और सहानुभूति (SWANUBHUTI AUR SAHANUBHUTI)
दलित साहित्य के अध्ययन की समस्याएँ (DALIT SAHITYA KE ADHYANN KI SAMASYAYEN)
दलित साहित्य का वैचारिक आधार और ज्योतिराव फुले (DALI SAHITYA KA VAICHARIK ADHAR (MAHATMA JYOTIBHA FULE )
दलित साहित्य का वैचारिक आधार और डॉ भीमराव अम्बेडकर (DALI SAHITYA KA VAICHARIK ADHAR AUR DR.BHIMRAO AMBEDAKAR )
दलित साहित्य और वैश्वीकरण (DALIT SAHITYA AUR VAISHVIKARAN)
दलित कहानियाँ (DALIT KAHANIYAN)
दलित आलोचना (DALIT ALOCHNA)
सरहपा-1
सरहपा-2
रविदास-1 (RAVIDAS-1)
रविदास-2 (RAVIDAS-2)
दादू दयाल : जीवन और साहित्य (DADUDAYAL)
हीरा डोम और अच्छतानंद (HIRA DOM AUR ACHHUTANAND)
जूठन आत्मकथा और दलित रचनाकार ओमप्रकाश वाल्मीकि
मुर्दहिया (MURDAIYA)
आज बाजार बन्द है (AAJ BAJAR BAND HAI)
सलाम – ओमप्रकाश वाल्मीकि (कहानी)
फुलवा उपमहाद्वीप (FULVA AUR UPMAHADVEEP)
साजिश
छप्पर (CHAPPAR)
दोहरा अभिशाप – कौसल्या बैसंत्री
मेरा बचपन मेरे कन्धों पर (MERA BACHPAN MERE KANDHON PAR)
शिकंजे का दर्द (SHIKANJE KA DARD)
दलित कविता (DALIT KAVITA)
दलित साहित्य और आदिवासी साहित्य का अंतः सम्बंध (DALIT SAHITYA AUR AADIVASI SAHITYA KA ANTAH SAMBANDH)
आदिवासी साहित्य की प्रवृत्तियाँ (AADIVASI SAHITYA KI PRAVRITIYAN)
आदिवासी साहित्य की परंम्परा (AADIVASI SAHITYA KI PARAMPRA)
ग्लोबल गाँव के देवता (GLOBAL GANV KE DEVTA)
निर्मला पुतुल की कविताएँ (NIRMALA PUTUL KI KAVITAYEN)
**************
स्त्री लेखन
स्त्री विमर्श और स्त्री अस्मिता का अध्ययन (STRI VIMARSH AUR STRI ASMITA KA ADHYYAN)पित्रात्मक समाज व्यवस्था और स्र्त्री प्रश्न (PITRASTTATMAK SAMAJ VYAVSTHA AUR STRI PRSHN)
स्त्री मुक्ति आंदोलन : भारतीय परिप्रेक्ष (STRI MUKTI ANDOLAN : BHARTIYA PARIPREKSHYA)
स्त्री मुक्ति आंदोलन : पाश्चात्य परिप्रेक्ष (STRI MUKTI ANDOLAN : PASHCHATYA PARIPREKSHYA)
भारतीय स्त्री चिंतक (BHARTIYA STRI CHINTAK)
पश्चिमी स्त्री चिंतक (PASHCHIMI STRI CHINTAK)
स्त्री लेखन परम्परा : मध्यकाल तक (STRI LEKHAN PARMPRA : MADHYAKAAL TAK)
नवजागरण आंदोलन और स्त्री लेखन (NAVJAGRAN ANDOLAN AUR STRI LEKHAN)
स्वातंत्रोत्तर स्त्री लेखन : प्रमुख सारोकार और वैशिष्ठ (SWATANTROTTAR STRI LEKHAN : PRAMUKH SAROKAR AUR VAISHISHTHAY)
स्वातंत्रोत्तर स्त्री लेखन प्रमुख सारोकार : उपन्यास-1 (SWATANTROTTAR STRI LEKHAN PRAMUKH SAROKAR : UPANYAS-1)
स्वातंत्रोत्तर स्त्री लेखन प्रमुख सारोकार : उपन्यास-2 (SWATANTROTTAR STRI LEKHAN PRAMUKH SAROKAR : UPANYAS-2)
समकालीन स्त्री लेखन में निरूपित पुरूष छावि (SAMKALEEN STRI LEKHAN MEN NIRUPIT PURUSH CHAVI)
पुरूष रचनाकारों के साहित्य में चित्रित स्त्री-1 (PURUSH RACHNAKARON KE SAHITYA MEN CHITRIT STRI-1)
पुरूष रचनाकारों के साहित्य में चित्रित स्त्री-2 (PURUSH RACHNAKARON KE SAHITYA MEN CHITRIT STRI-2)
सांस्कृतिक अस्मिता के संघर्ष की पृष्ठभूमि (SANSTRIKTIK ASMITA KE SANGHARSH KI PRISHTHBHUMI)
सांस्कृतिक अस्मिता का संघर्ष और स्त्री मुक्ति (SANSTRIKTIK ASMITA KA SANGHRSH AUR STRI MUKTI)
स्त्री भाषा-1 (STRI BHASHA-1)
स्त्री भाषा-2 (STRI BHASHA-2)
मीराबाई के काव्य में स्त्री प्रश्न (MEERABAI KE KAVYA MAIN STRI PRSHN)
हिन्दी आलोचना में मीरा (HINDI ALOCHNA MAIN MEERA)
शृंखला की कड़ियाँ में निरूपित स्त्री प्रश्न (SHRINKHALA KI KADIYNA MAIN NIRUPIT STRI PRSHN)
तत्सम (TATSAM)
आत्मकथा के निकष पर अन्या से अनन्या (ATMKATHA KI NIKASH PAR ANYA SE ANANYAA)
अन्या से अनन्या निरूपित स्त्री छावि (ANYA SE ANANYAA MAIN NIRUPAN STRI CHAVI)
ऐ लड़की में निरूपित स्त्री प्रश्न (AE LADKI MAIN NIRUPIT STRI PRSHN)
कठगुलाब में चित्रित पुरूष पात्र (KATHGULAB MEN CHITRIT PURUSH PAATR)
कठगुलाब में चित्रित स्त्री पात्र (KATHGULAB MEN CHITRIT STRI PAATR)
कठगुलाब में निरूपित इको फैमिनिज्म की अवधारणा (KATHGULAB MEN NIRUPIT ECO-FEMINISM KI AVDHRANA)
वापसी एवं त्रिशंकु कहानियों की मूल संवेदना (VAPSI EVM TRISHANKU KAHANIYON KI MOOL KAHANIYAN)
आँवा (AAVAA)
बोलने वाली औरत (BOLNE VALI AURATH)
फैसला (FAISLA)
आक एगारसी – अलका सरावगी (AAK EGARSI)
गगन गिल, सविता सिंह और नीलेश रघुवंशी (GAGAN GIL, SAVITA SINGH AUR NILESH RAGHUVANSHI)
कात्यायनी और अनामिका (KATYAYNI AUR ANAMIKA)
****************